Motivational Attitude Status in Hindi..



विपरीत परिस्थितियों में कुछ लोग टूट जाते हैं

तो कुछ लोग रिकॉर्ड तोड़ देते हैं…..!!!!!!

भीङ में खङा होना मकसद नहीं हैं मेरा….,

बल्कि भीङ जिसके लिए खडी है वो बनना है मुझे

हर तमन्ना पूरी करने के सपने हर शख्स सजाता है!

लेकिन मजबूत इरादे वाला ही उन्हें पूरी कर पाता हैं!

ज़मीं पर रह कर आसमां को छूने की फितरत है मेरी,

पर किसी को गिरा कर, ऊपर उठने का शौक़ नहीं मुझे

अच्छी किताबे और अच्छे लोग तुरन्त समझ में नही आते,

उन्हें पढ़ना पड़ता हैं.

Motivational Love Status in Hindi
Motivational Attitude dp Status


विकल्प मिलेंगे बहुत, मार्ग भटकाने के लिए,

संकल्प एक ही काफ़ी है, मंज़िल तक जाने के लिए !

असफ़लता एक चुनौती हैं – स्वीकार करो,

क्या कमी रह गई, देखो और सुधार करो.

कोशिश कर, हल निकलेगा,

आज नही तो, कल निकलेगा.

सब्र रख ये मुसीबत के दिन भी गुजर जायेंगे,

जो आज मुझे देख कर हँसते हैं कल मुझे देखते ही रह जायेंगे।

हर आदमी अपनी ज़िन्दगी में हीरो हैं

बस कुछ लोगो की फिल्मे रिलीज़ नहीं होती

**************************************************



खुशिया मिल जाएगी एक दिन, रोते रोते ही सही,

कमजोर दिल के हैं वो, जो हँसने के सोचते नही.

अच्छी हो अगर नीयत,

तो नसीब कभी बुरा नहीं होता।

अभी काँच हूँ तो चुभ रहा हूँ,

जिस दिन आईना बन जाऊँगा उस दिन पूरी दुनिया देखेगी।

आँधियों को जिद हैं जहाँ बिजलियाँ गिराने की,

मुझे भी जिद हैं , वही आशियाँ बसाने की.

वजह से तो डूबता हैं हर कोई,

बेवजह डूबो तो कुछ बात बने।



*********************************************



मुजे ऊंचाइयों पर देखकर हैरान है बहुत लोग,

पर किसी ने मेरे पैरो के छाले नहीं देखे…..!!!!

इंतजार करने वालो को सिर्फ उतना ही मिलता हैं,

जितना कोशिश करने वाले छोड़ देते हैं.

वो खुद ही तय करते है, मंजिल आसमानों की,

परिंदों को नही दी जाती है, तालीम उड़ानों की.

सफलता तुम्हारा परिचय दुनिया से करवाती हैं,

और असफलता तुम्हे दुनिया का परिचय करवाती हैं.

अपनी कामयाबी को इतना छोटा ना समझो,

सिर्फ नसीब वालों को ही नसीब होती है यह।

*************************************************



माने की नजर मेँ थोड़ा सा अकड कर चलना सीख ले ऐ दोस्त,

मोम जैसा दिल लेकर फिरोगे तो, लोग जलाते ही रहेँगे.

“मैं इस वजह से #Successful नहीं हूँ कि कुछ लोगों को लगता है, कि मैं #Successful हूँ मैं इस वजह से सक्सेसफुल हूँ क्योंकि मुझे लगता है, कि मैं #Successful हूँ।”

ना संघर्ष न तकलीफ तो क्या मज़ा है जीने में बड़े बड़े तूफ़ान थम जाते हैं जब आग लगी हो सीने में।

डर मुझे भी लगा फांसला देख कर, पर मैं बढ़ता गया रास्ता देख कर, खुद ब खुद मेरे नज़दीक आती गई मेरी मंज़िल मेरा हौंसला देख कर।

“सपने देखो और उसे पूरा कर दिखाओ, अपनी तमन्नाओं के पर फैलाओ चाहे लाख मुसीबतें रास्ता रोके तुम्हारा, उम्मीदों के सहारे आगे बढ़ते जाओ।”

Motivational Whatsapp Status in Hindi Language
“जिंदगी में कुछ फैसले हम खुद लेते हैं, और कुछ हमारी तकदीर! बस अंतर तो सिर्फ इतना है कि, तकदीर के फैसले हमें पसंद नहीं आते और हमारे फैसले तकदीर पसंद नहीं करती!”

“आँखों में पानी रखो, होंठो पे चिंगारी रखो, ज़िंदा रहना है तो तरकीबे बहुत सारी रखो, राह के पत्थर से बढ़ के कुछ नही है मंजिले, रास्ते आवाज देते है, सफ़र जारी रखो।”

“डर मुझे भी लगा फांसला देख कर, पर मैं बढ़ता गया रास्ता देख कर, खुद ब खुद मेरे नज़दीक आती गई मेरी मंज़िल मेरा हौंसला देख कर।”

चलता रहूँगा पथ पर, चलने में माहीर हो जाऊँगा, या तो मंज़िल मिल जायेगी,या अच्छा मुसाफिर बन जाऊँगा ।

आकाश की तरफ देखिये. हम अकेले नहीं हैं. सारा ब्रह्माण्ड हमारे लिए अनुकूल है और जो सपने देखते हैं और मेहनत करते हैं उन्हें प्रतिफल देने की साजिश करता है।”

Hindi Status Motivational Inspirational
नेकियाँ करके डाल देना दरिया में वरना नेकियों के बोझ से तूफान में फंस जाओगे क्योंकि नाव वही तेज चलती है, जिसमें बोझ कम हो।”

“कभी अपने सपनों को हकीकत की दुनिया दिखाओ खुद को इस दुनिया में आजमाओ दुनिया में सबसे अलग अपनी पहचान बनाओ।”

“कामयाब होना कोई बड़ों का खेल नहीं ये बच्चों का खेल है, और अगर तुम मान लो कि #Successful होना बच्चों का खेल है तो क्या होगा #Successful हो जाओगे।”

जिंदगी में तकलीफ़ कितनी भी हो कभी हताश मत होना क्योकि धुप कितनी भी तेज हो समंदर कभी सुखा नहीं होता।

“आत्मविश्वास के साथ आप गगन चूम सकते हैं, और आत्मविश्वास के बिना मामूली सी उपलब्धियां भी आपकी पकड़ से परे हैं।”



************************************************************



Motivational and Inspiring Status in Hindi
“सपने देखो और उन्हें पूरा करो, आँखों में उम्मीद के ख़्वाब भरो उपनी मंजिल खुद तय करो, इस बेदर्द दुनिया से मत डरो।”

“लोगों की बात से क्यों परेशान होते हो तुम बच्चों की तरह लोग तो किसी को भी कुछ भी बोल कर निकल जाते हैं, जब हालात बदल जाएँ, तो लोगों के बोल बदल जाते हैं।”

“क्यों डरे की ज़िन्दगी मैं क्या होगा, हर वक़्त क्यों सोचे की बुरा होगा, बढ़ते रहे मंज़िलों की ओर हम कुछ न भी मिला तो क्या? तजुर्बा तो नया होगा।”

“इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या सोचते हैं, आप क्या बोलते हैं, आप क्या सुनते हैं, फर्क इससे पड़ता है कि आप क्या मानते हैं क्योंकि जो आप मानते हैं आज नहीं तो कल आप वो बन जाते हैं।”

“जब दुनिया तुम पर उँगलियाँ उठाए जब लोग तुम्हारे रास्ते में मुश्किलें बिछाएँ तो न हार हौसला इन मुश्किलों के आगे खुद को साबित कर विजेता, तू पलटकर वार कर।”





*********************************************************************************



“जीवन में अनुभवों से सीखकर खुद को बदलने की जरूरत होती है। अगर हम बदलना बंद कर देते हैं तो एक ही जगह रुक जाते हैं। जो बदलता है वही आगे बढ़ता है।”

“चाहे तालियां गूँजें या फीकी पड़ जाएँ, अंतर क्या है? इससे मतलब नहीं है कि आप सफल होते हैं या असफल . बस काम करिये , कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता।”

“जिस व्यक्ति ने अपनी आदतें बदल लीं वो कल बदल जाएगा, और जिसने नहीं बदलीं, उसके साथ कल भी वही होगा जो आज तक होता आया है।”

“ज़िन्दगी में आप जो कर रहे है, वो काम जिसमे आप को पता है के ये काम आप क्यों कर रहे है ये अगर आपके पास हे तो आप सफल है।”

“किसी और की नीव पर बना मकान जाने कब गिर जाये, उसकी मजबूती का भरोसा तो तब होता है जब बुनियाद में हर ईंट अपने हाथों से रखी हो!”


8 टिप्‍पणियां:

  1. Awesome post keep it up. I like your post you work well. Entire post really Awesome! Thank you for all the hard work you put into it. It's really shows. i read you all post i love to read your post and you work well.
    royal attitude status in hindi
    royal status in hindi
    royal status

    जवाब देंहटाएं
  2. nice article i love fo read it specially your writing style keep it up you work well. status of attitude

    जवाब देंहटाएं
  3. This is my first time I visit this site. I found such a significant number of instructive stuff in your blog - Sad Status For Life

    जवाब देंहटाएं
  4. I am your great fan now after reading this type of unique attitude status.Thanks for providing us.

    जवाब देंहटाएं
  5. Second Innings Home is the first and only premium home & health care service in India. Second Innings Home proposed across the nation features a beautiful campus ideally located in a well-maintained gated community in the format of a Star Hotel with luxurious amenities. It’s convenient to enjoy the privacy and to be near the city and nearby facilities. And yet it retains a sense of community spirit and the warmth of a small community. retirement homes in Hyderabad

    जवाब देंहटाएं
  6. Hi, I am Veronica Kate. I am working as a full-time academic consultant with Livewebtutors. We are providing Dissertation Editing Service and Deakin Referencing Generator to university and college students across the globe. I have been successfully helping students, scholars and professionals in various services like I mentioned above for more than 5 syears and hold excellent writing, proofreading and editing skills. You would also find various academic tools on Livewebtutors like Paraphrasing Tool and Harvard Referencing Generator.

    जवाब देंहटाएं

www.afazapne.blogspot.com is the best

Attitude status in Hindi for Facebook/Whatsapp ::Alfazapne

Attitude Status in Hindi: दोस्तों आजकल boys और girls #attitude स्टेटस फेसबुक और whatsapp पर बहुत लोकप्रिय है ! इसलिए आज इस पोस्ट के द्वारा ...